SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब ATM से कैश निकालने के तरीके में हुआ बड़ा बदलाव, ATM Cash Withdrawal New Rule क्या हैं सभी जानकारी यहाँ देखें

Join and Get Faster Updates

ATM Cash Withdrawal New Rule: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अब एटीएम से कैश निकालने का तरीका बदल दिया है। अब एसबीआई ने एटीएम से कैश निकालने के लिए ओटीपी सेवा शुरू की है, बैंक ने अपने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए यह बड़ा बदलाव किया है। जल्द ही यह नियम एसबीआई के एटीएम पर भी लागू होता नजर आएगा। यह नियम अनधिकृत लेनदेन के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में कार्य करेगा।

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब ATM से कैश निकालने के तरीके में हुआ बड़ा बदलाव, ATM Cash Withdrawal New Rule क्या हैं सभी जानकारी यहाँ देखें

बैंक के मुताबिक, एटीएम से कैश निकालते समय बैंक ग्राहकों को ट्रांजैक्शन पूरा करते समय ओटीपी शेयर करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि एटीएम यूजर सही यूजर है। ओटीपी एक प्रणाली जनित चार अंकों की संख्या है जो बैंक द्वारा ग्राहक के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी। यह ओटीपी नकद निकासी को प्रमाणित करेगा और केवल एक लेनदेन के लिए मान्य होगा।

OTP नकद निकासी 1 जनवरी 2020 से शुरू हुई

देश के सबसे बड़े ऋणदाता SBI ने 1 जनवरी 2020 से OTP आधारित नकद निकासी सेवा शुरू की। SBI समय-समय पर सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से एटीएम धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता फैलाता रहा है। कंपनी अपने सभी ग्राहकों से इस सेवा का लाभ उठाने की अपील कर रही है।

10,000 रुपये या उससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी की जरूरत होगी

अब यह सेवा एसबीआई ग्राहकों के लिए एटीएम से कैश निकालने के काम आएगी। एसबीआई ने ये नियम बढ़ते फ्रॉड, साइबर क्राइम को देखते हुए बनाए हैं। आपको बता दें कि एसबीआई एटीएम से एक ही ट्रांजैक्शन में 10,000 रुपये या इससे ज्यादा की निकासी करने वाले ग्राहकों को ट्रांजैक्शन पूरा करने के लिए ओटीपी की जरूरत होगी।

See also  Mahindra Thar: SUV ने बनाया रिकॉर्ड, एक लाख यूनिट का उत्पादन आंकड़ा किया हासिल, पूरी डिटेल यहाँ से देखे

OTP का उपयोग करके नकद निकासी करें

SBI एटीएम से कैश निकालते समय आपके पास आपका डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन होना चाहिए। आपके पास ओटीपी आएगा, अपने फोन पर प्राप्त ओटीपी को एटीएम स्क्रीन पर दर्ज करें।

Leave a Comment