Haryana News: हरियाणा का लाल लड़ेगा इंग्लैंड में पार्षद का चुनाव, सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी ने टिकट दिया है, पूरी अपडेट यहां

Join and Get Faster Updates

Spreadtalks Webteam: चंडीगढ़:- कोरोना काल में रोहित ने इंटरनेशनल हरियाणा एजुकेशन सोसाइटी की स्थापना की थी, जिसका मकसद भारतीय मूल के लोगों को ऑनलाइन अंग्रेजी और कंप्यूटर की जानकारी देना था. रोहित की इन्हीं सामाजिक गतिविधियों के चलते पिछले साल उन्हें दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में भारत गौरव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

Haryana News: हरियाणा का लाल लड़ेगा इंग्लैंड में पार्षद का चुनाव, सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी ने टिकट दिया है

इंग्लैंड की सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी ने परिषद चुनाव में भारतीय मूल के युवा नेता रोहित अहलावत Rohit Ahlawat पर बड़ा दांव लगाया है. पार्टी ने रोहित को लंदन की सीमा से लगे लोअर आर्ले शहर में होकडेन वार्ड के लिए पार्षद का टिकट दिया है। रोहित इस वार्ड से चुनाव लड़ने वाले भारतीय मूल के पहले नेता हैं। वर्तमान में इंग्लैंड के प्रधानमंत्री भारतीय मूल के ऋषि सुनक कंजरवेटिव पार्टी के नेता भी हैं।

हरियाणा के झज्जर जिले के धंधलन गांव में जन्मे रोहित अहलावत करीब 14 साल पहले पढ़ाई के लिए लंदन गए थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने पहले वहीं नौकरी शुरू की और अब अपना बिजनेस कर रहे हैं।

रोहित करीब चार साल से कंजरवेटिव पार्टी में सक्रिय हैं। साउथ ईस्ट इंग्लैंड के जिस वार्ड से कंजर्वेटिव पार्टी ने रोहित को मैदान में उतारा है, वह कभी पार्टी का गढ़ हुआ करता था. हालाँकि, यह वार्ड अब लिबरल डेमोक्रेट्स के पास है। रोहित ने अपने लिए सभी भारतीयों से आशीर्वाद मांगा है।

इसलिए रोहित पर दांव लगाया
करीब दस हजार की आबादी वाले वार्ड में फिर से जीत हासिल करने के लिए पार्टी ने एक गोरे की जगह भारतीय मूल के रोहित पर दांव लगाया है क्योंकि वह अपने वार्ड में भारतीय मूल के लोगों के साथ-साथ गोरों में भी लोकप्रिय है.

रोहित अपने व्यवसाय के साथ-साथ सामाजिक कार्यक्रमों में भी लगातार सक्रिय रहते हैं। वह जाट समाज यूके के संस्थापक सदस्य हैं। इस संस्था के बैनर तले हर साल लंदन में हरियाणा दिवस धूमधाम से मनाया जाता है। इसके अलावा होली, दीवाली, ईस्टर और क्रिसमस के त्योहार भी एक साथ मनाए जाते हैं।

See also  Haryana Board Exam New Centre List: हरियाणा में रद्द परीक्षा इन स्कूलों में होगी, देखें नए शेड्यूल अपडेट यहाँ से

वार्ड में ईसाई के बाद सबसे ज्यादा हिंदू
रोहित के होकडेन वार्ड की आबादी करीब 10 हजार है। इनमें करीब साढ़े छह हजार गोरे, 2164 एशियाई मूल के, 312 अश्वेत, 113 अरब मूल के और 500 अन्य जातीय समूहों के लोग हैं। धर्म के अनुसार इस वार्ड में करीब 3367 ईसाई, 958 हिंदू, 645 मुस्लिम, 261 सिख, 78 बौद्ध, 23 यहूदी और अन्य धर्मों के 43 लोग रहते हैं. जबकि 3327 लोगों का कोई धर्म नहीं है।

नमस्कार, मेरा नाम कमलेश देवी है और मैं spreadtalks.com पर खबर लेखन करने वाली एक लेखक हूँ। मैं Haryana की ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट लिखती हूँ ताकि आप लोग समय पर और सही जानकारी प्राप्त कर सकें। मेरा लक्ष्य हमेशा से यह होता है कि मैं अपने काम को एक उच्च स्तर पर प्रदर्शित करूँ जिससे आप लोगों तक अच्छी तरह से समाचार पहुंच सकें। मैं उम्मीद करती हूँ कि मैं SpreadTalks के माध्यम से आप सभी को समाचारों की सटीक और तेज अपडेट प्रदान कर पाउँगी।

Leave a Comment