Haryana Weather Updates : हरियाणा के इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि, फसलों को नुकसान, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

Join and Get Faster Updates

Spreadtalks Webteam:- Haryana Weather Updates : हरियाणा राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम में बदलाव अगले दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है। हरियाणा राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम में बदलाव अगले दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है। कल 20 मार्च को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है परंतु 21 मार्च को उत्तर पश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

Haryana Weather Updates

रविवार को भी गुरुग्राम, महेंद्रगढ़-नारनौल और रेवाड़ी में बारिश और ओलावृष्टि हुई। इस बेमौसम बरसात की मार से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। बारिश से सरसों और गेहूं की फसल को 15 से 20 प्रतिशत नुकसान होने का अनुमान है। इसके अलावा बारिश के साथ तेज हवा चलने से खेतों में गेहूं की फसल बिछ गई है। बारिश व ओलावृष्टि से फसल बर्बाद होती देख रेवाड़ी में किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

बता दें कि रविवार को रेवाड़ी के बावल और कुंड क्षेत्र में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। महेंद्रगढ़ जिले में बारिश-ओले गिरने से गेहूं की फसलें गिर गई। कनीना में हल्के ओले गिरे। नारनौल के नांगल चौधरी में तेज हवा चलने के साथ बरसात और ओलावृष्टि हुई। रोहतक, जींद, झज्जर में हल्की बूंदाबांदी हुई।

रविवार को झज्जर से विधायक गीता भुक्कल ने साल्हावास के कई गांव का दौरा कर क्षतिग्रस्त फसलों का मुआयना किया। किसान और सरपंचों से बात की। उन्होंने पीड़ित किसानों से कहा कि वे सोमवार को विधानसभा में ये मुद्दा उठाएंगी।

नमस्कार, मेरा नाम कमलेश देवी है और मैं spreadtalks.com पर खबर लेखन करने वाली एक लेखक हूँ। मैं Haryana की ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट लिखती हूँ ताकि आप लोग समय पर और सही जानकारी प्राप्त कर सकें। मेरा लक्ष्य हमेशा से यह होता है कि मैं अपने काम को एक उच्च स्तर पर प्रदर्शित करूँ जिससे आप लोगों तक अच्छी तरह से समाचार पहुंच सकें। मैं उम्मीद करती हूँ कि मैं SpreadTalks के माध्यम से आप सभी को समाचारों की सटीक और तेज अपडेट प्रदान कर पाउँगी।

Leave a Comment